साउथ की टॉप 5 फिल्मे, जिन्होंने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल

ये है साउथ की टॉप 5 फिल्मे, जिन्होंने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल

Bahubali

बाहुबली साउथ की सबसे बड़ी फ़िल्म है। इसे एस.एस. राजामौली ने डायरेक्ट किया है। बाहुबली में प्रभास, राणा डग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना ने मुख्य भूमिका में हैं। बाहुबली ने पहले ही दिन देश विदेश मे 60-70 करोड़ का बिजनेस किया था। यह फिल्म अपने टाइम की सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म थी। इसने बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकार्ड्स बनाये है। यह डायरेक्टर एस.एस. राजामौली के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।

Kabali

कबाली साउथ की सबसे अच्छी फिल्मो में से एक है। जिसका निर्देशन प. रंजीत ने किया था। इस फ़िल्म में रजनीकान्त ने मुख्य किरदार निभाया था। ये सुपरस्टार रजनीकान्त के करियर की बेस्ट फिल्म है। ये फिल्म पहली भारतीय फिल्म है जिसने दुनिया भर में पहले सप्ताह सबसे ज्यादा पैसे कमाए थे।

Enthiran (Robot)

एंथिरन (रोबोट) 2010 की साइंस फिक्शन तमिल फिल्म है जो शंकर द्वारा निर्देशित है और उनके तथा सुजाता रंगराजन द्वारा सह-लिखित है। फिल्म में रजनीकांत, ऐश्वर्या राय, डैनी डेन्जोंगपा, संथानम और करुनास मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में म्यूजिक ए आर रहमान ने किया है। फिल्म दर्शको को काफी पसंद आयी थी और रजनीकांत के फैंस फिल्म देखने के लिए भारी मात्रा में पहुंचे थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा बिजनेस किया था।

I
आई एक 2015 की भारतीय तमिल भाषा की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है जो शंकर द्वारा लिखित और निर्देशित की गई है और सुभाष द्वारा सह-लिखित है। फिल्म में विक्रम, एमी जैक्सन और सुरेश गोपी प्रमुख भूमिका में हैं। यह फिल्म कैमिकल पर आधारित है और काफी हटके स्टोरी है। जिस वजह से फिल्म लोगो को बहुत पसंद आई। यह साउथ की सबसे सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मो में से एक है।

Khaidi No. 150

यह एक भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन फिल्म है जो वी. वी. विनायक द्वारा निर्देशित है और एआर मुरुगदोस द्वारा लिखित है। फिल्म में चिरंजीवी और काजल अग्रवाल ने प्रमुख भूमिका निभाई हैं। यह तमिल फिल्म कत्थी (2014) की एक रीमेक है जिसमें विजय और सामन्था रूथ प्रभु प्रमुख भूमिका में हैं। इस फिल्म ने भी काफी अच्छा बिजनेस किया है और लोगो पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है।

No comments:

Post a Comment

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड कॉमेडी फिल्म

Yamla Pagla Deewana: Phir Se यमला पागल दीवाना 3 के साथ देओल परिवार एक बार फिर साथ नजर आने वाले है। यह फिल्म यमला पागल दीवाना का तीसरा प...